Maruresults.blogspot.com

 Adhar Card New Rule: सरकार की तरफ से आधार कार्ड को लेकर एक नया नियम जारी कर दिए गए हैं यदि आप एक नया आधार कार्ड बनवाना चाहते हैं या फिर आधार कार्ड में कोई बदलाव करना चाहते हैं तो आपको इस नियम के बारे में जानना बेहद जरूरी है क्योंकि सरकार की तरफ से जारी किए गए नए नियम में आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।



हाल ही में जारी किए गए आधार के नए नियम के अनुसार पहले के समय में जन्मतिथि में सुधार या चेंज करवाने में आप आसानी से कर सकते थे लेकिन अब जारी किए गए नए नियम के अनुसार अब आपको जन्मतिथि सुधरवाने में काफी सारे दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए इस नियम को जानना बेहद जरूरी है।

जन्मतिथि और नाम बदलना होगा मुश्किल

UIDAI की तरफ से निजी कंपनियों को आधार कार्ड बनाने वाले जन्म तिथि और डेट ऑफ बर्थ को सुधारने के लिए नए नियम जारी कर दिए गए हैं अब जन्म प्रमाण पत्र और हाई स्कूल प्रमाण पत्र के बिना कोई भी व्यक्ति की जन्म जन्मतिथि को आधार कार्ड में सुधार नहीं कर सकते।

बहुत से ऐसे ही हमारे देश के नागरिक है जो आज भी गांव में निवास करते हैं उनके लिए गांव में जन्म प्रमाण पत्र या फिर हाई स्कूल सर्टिफिकेट उपलब्ध नहीं होता है ऐसे स्थिति राजपत्रित अधिकारी के द्वारा या फिर एमबीबीएस डॉक्टर से सर्टिफाइड लेटर लेकर जन्म तिथि को सुधार करवा सकते हैं।

आधार कार्ड में जारी हुए नियम

बिहार राज्य सरकार की तरफ से आधार कार्ड को लेकर नीतीश की सरकार ने एक नया अनुरोध किया है जिसके अनुसार अपना जमाबंदी को भी आधार कार्ड एवं मोबाइल नंबर से लिंक कर सकते हैं ताकि भविष्य में किसी भी प्रकार का कोई दिक्कत ना हो।

राजस्थान सरकार का आधार कार्ड को लेकर नियम

राजस्थान राज्य सरकार की तरफ से भी नए नियम लागू कर दिए गए हैं आपकी जानकारी के लिए बता दें सरकार की तरफ से आधार कार्ड अनिवार्य कर दिया गया है आंगनबाड़ी केंद्र पर जब भी आधार छोटे बच्चों को सुधरवाएं या बनवाने जाएंगे तो उसे कंडीशन में आपके लिए आधार कार्ड जरूरी कर दिए गए हैं।

  1. Maruresults

    MARU RESULTS APK
    Download Now


    New Date Indian Army Bharti Melo Devbhumi Dwarka 2020-21JOIN US ON WHATSAPPJoin Now

    www.maruresults.blogspot.com