Maruresults.blogspot.com

BMC Vacancy 2024: सरकारी नौकरी का अपडेट आ रहा है दसवीं पास वाले भी इसमें आवेदन कर सकते हैं। नौकरी का अपडेट सामने आ रहा है बृहन्मुंबई मुन्सिपल कॉरपोरेशन की तरफ से यहां पर एग्जीक्यूटिव अस्सिटेंट यानी की कार्यकारी सहायक के विभिन्न पद के लिए नई भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

BMC government job recruitment 2024: महा नगरपालिका में 1846 पदों पर नई भर्ती, अभी आवेदन करें


जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार इस बार 1846 पदों के लिए नई उम्मीदवारों को चयन किया जाएगा। आवेदन प्रक्रिया 20 अगस्त 2024 से शुरू हो चुका है जिसका अंतिम तिथि 9 सितंबर 2024 तक रखा गया है।

जो भी उम्मीदवार इस पद में इच्छुक है वह बृहन्मुंबई महा नगरपालिका के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। अगर आपको भर्ती की पूरी जानकारी जैसे कि शिक्षक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क, सैलरी डिटेल, फॉर्म कैसे भरना है पूरी जानकारी चाहिए तो इस आर्टिकल को पूरा अंत तक जरूर पढ़ें।

RRB LOCO PILOT 2024: इतनी होती है ट्रेन लोको पायलट की सैलरी, यहां देखें डिटेल्स

महा नगरपालिका क्लर्क भर्ती 2024 नोटिफिकेशन पीडीऍफ़

बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने इस भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन 14 अगस्त 2024 को ही अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया था। जारी किया गया विज्ञापन के अनुसार इस बार कार्यकारी सहायक के विभिन्न पद के लिए फुल 1846 पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली गई है।

बहुत ही सुनहरा अवसर है। अगर आपको इसका नोटिफिकेशन पीडीएफ चाहिए तो आप इसके अधिकारी वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं या फिर इस पोस्ट के अंतिम में लिंक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

महा नगरपालिका शिक्षा योग्यता

जैसा की आपको पता है की इस बार महानगरपालिका में विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली गई है, तो अच्छा यही रहेगा की आप शिक्षा योग्यता आधिकारिक नोटिफिकेशन से ही देखें।

कोई कोई पद के लिए उम्मीदवारों के पास अगर सिर्फ 10वी कक्षा पास करने का प्रमाण

महा नगरपालिका आयु सीमा

जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार मुंबई महानगरपालिका में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का न्यूनतम आयु सिमा 18 वर्ष तक रखा गया है और अधिकतम आयु सीमा 38 वर्ष तक रखा गया है। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों की उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क की बात करें तो अगर आप जनरल ओबीसी या ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवार हो तो आपका ₹1000 आवेदन शुल्क लगेगा।

वहीं पर अगर आप आरक्षित वर्ग जैसे कि एससी एसटी पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के उम्मीदवार हो तो आपका ₹900 आवेदन शुल्क लगेगा। ध्यान रहे आवदेन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से होगा।

सैलरी डिटेल्स

बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉरपोरेशन में अगर आप एग्जीक्यूटिव अस्सिटेंट पोस्ट के लिए ज्वाइन कर लिए जाते हैं तो आपका वेतन 25,500 रुपया से लेकर 81,100 रुपए प्रति महीना के बीच में रहेगा। सैलरी की डिटेल में जानकारी प्राप्त करने के लिए ऑफिस के नोटिफिकेशन पीडीएफ को पूरा पढ़ सकते हैं।

कुल पदों की संख्या

चलिए अब जानते हैं कि किस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए कितना पद नियुक्त किया गया है। जैसे इस बार बृहन्मुंबई महानगरपालिका की तरफ से कुल 1846 पदों पर वैकेंसी जारी गई है।

जिसमें से जनरल वालों के लिए 506 पद नियुक्त है, ओबीसी वालों के लिए 452 पद, ईडब्ल्यूएस वालों के लिए 185 पद नियुक्त है, एससी के लिए 142 पद नियुक्त है, एसटी वालों के लिए 150 पद नियुक्त है, एसबीसी के लिए 185 पद और विशेष पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए46 पद नियुक्त है।

PM Surya Ghar Yojana 2024: सरकार दे रही 78,000 रुपए की छूट, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू

महा नगरपालिका क्लर्क भर्ती 2024 आवेदन प्रकिया

आवेदन करने के लिए आपको नीचे लिंक दिख रहा होगा उस पर क्लिक करें। क्लिक करते हैं आप बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के आधिकारिक वेबसाइट पर चल जाएंगे।

वहां पर आपको न्यू रजिस्ट्रेशन का ऑप्शन दिख रहा होगा उस पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा करें। रजिस्ट्रेशन करने के बाद लॉगिन करें। लॉगिन करते हैं आपको आवेदन पत्र मिल जाएगा ध्यान पूर्व आवेदन पत्र को भरें।

भरने के बाद अपने केटेगरी के हिसाब से आवेदन शुल्क का भुगतान करें। उसके बाद नीचे सबमिट करके लास्ट में फार्म का प्रिंट आउट निकालना ना भूलें। अभ्यर्थियों से निवेदन है कि आवेदन करने से पूर्व एक बार इसका नोटिफिकेशन पूरा जरूर पढ़ें।

महत्वपूर्ण Length

आधिकारिक वेबसाइट:- क्लिक हियर

नोटिफिकेशन पीडीऍफ़:- क्लिक हियर

आवेदन करने का लिंक:- क्लिक हियर


Maruresults
MARU RESULTS APK
Download Now


New Date Indian Army Bharti Melo Devbhumi Dwarka 2020-21JOIN US ON WHATSAPPJoinHere

www.maruresults.blogspot.com