Maruresults.blogspot.com

 Railway Supervisor Job : रेलवे टिकट एवं सुपरवाइजर के पदों पर 11000 पदों पर डंपर पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है यदि आप सभी बच्चों को Candidate इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं तो आप सभी Candidate के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आई है आप सभी को Candidate रेलवे विभाग के Official Website पर जाकर नीचे दिए गए प्रक्रिया के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

Railway Supervisor Job 2024 : रेलवे टिकट सुपरवाइजर पदों पर नई क्लर्क भर्ती योग्यता 10वीं 12वीं पास

यदि आप सभी Candidate इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन फॉर्म भरना चाहते तो इस भर्ती प्रक्रिया की आवेदन प्रक्रिया  से शुरू हो रही है।इस भर्ती प्रक्रिया की आखिरी तारीख 13 अक्टूबर 2024 तक ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

Railway Supervisor Job

रेलवे की टिकट सुपरवाइजर के 11000 से अधिक पदों पर बफर पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया गया है इस भर्ती प्रक्रिया में आप सभी को अलग-अलग पदों पर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं जैसे टिकट सुपरवाइजर स्टेशन मास्टर सीनियर क्लर्क गुड्स ट्रेन मैनेजर अकाउंट अस्सिटेंट अलग-अलग पदों पर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं सतीश भर्ती प्रक्रिया के Official नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

Railway RRB Aadhar Verification 2024: रेलवे भर्तियों में शामिल होने के लिए इस समय तक आधार वेरिफिकेशन अनिवार्य, जानें आरआरबी का बड़ा अपडेट

आयु सीमा

इस भर्ती प्रक्रिया की आयु सीमा के अधिकार के तो इस भर्ती में आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष होना चाहिए इस भर्ती प्रक्रिया में अधिकतम आयु सीमा 33 वर्ष होना चाहिए साथी आप सभी Candidate की आयु सीमा की गणना एक जनवरी 2025 के आधार पर की जाएगी और साथी आरक्षित वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया की आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष होना चाहिए। इस भर्ती प्रक्रिया में अधिकतम आयु सीमा 33 वर्ष होना चाहिए। साथी आप सभी Candidate की आयु सीमा की गणना एक जनवरी 2025 के आधार पर की जाएगी और साथी आरक्षित वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के  शैक्षिक योग्यता के लिए बात है तो Candidate मान्यता प्राप्त संस्था से दसवीं कक्षा पास होना जरूरी है साथी मान्यता प्राप्त संस्था से 12वीं कक्षा पास होना जरूरी है।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती प्रक्रिया की आवेदक शुल्क की बात  के तो इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदक शुल्क General वर्ग और OBC वर्ग और के वर्ग को ₹500 तक का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। इस भर्ती में एससी एसटी और महिला Candidate को ₹250 तक का आवेदन का भुगतान कर सकते हैं।

RRB Paramedical Recruitment 2024, Vacancy Notification Released for 1,376 Posts, Apply Online

Railway Supervisor Job आवेदन प्रक्रिया

अगर आप सभी Candidate रेलवे भर्ती में ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं तो नीचे देगा प्रक्रिया के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं

  • सबसे पहले आपको रेलवे विभाग के Official Website – https://www.rrbapply.gov.in/ पर जाना होगा
  • होम पेज पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद ऑनलाइन अप्लाई के option पर क्लिक करना होगा।
  • आप सभी लोगों से पूछी गई संपूर्ण जानकारी दर्ज करना होगा।
  • इसके बाद अपने सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों को स्कैन कर अपलोड करना होगा।
  • उसके बाद फॉर्म को सबमिट करना होगा।
  • इस तरीके से इस भर्ती में आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

Apply Now : Click Here 

Maruresults

MARU RESULTS APK
Download Now


New Date Indian Army Bharti Melo Devbhumi Dwarka 2020-21JOIN US ON WHATSAPPJoinHere

www.maruresults.blogspot.com