www.maruresults.blogspot.com

 रेलवे ने क्लर्क के 3445 पदों पर 12वीं पास के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 अक्टूबर तक भरे जाएंगे।

RRB Clerk Vacancy 2024: रेलवे मे 12वीं पास के लिए क्लर्क के 3445 पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी Online Apply Now

रेलवे क्लर्क भर्ती का इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी निकाल कर सामने आई है रेलवे के द्वारा क्लर्क के 3445 पदों के लिए भर्ती का विज्ञापन जारी किया है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन 21 सितंबर से लेकर 20 अक्टूबर तक भरे जाएंगे इसके लिए योग्यता 12वीं पास रखी गई है यह भर्ती रेलवे एनटीपीसी अंडर ग्रेजुएट के तहत निकाली गई है।

रेलवे क्लर्क भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क की बात करें तो इसके लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹500 है जबकि अन्य वर्गों के लिए 250 रुपए आवेदन शुल्क है।

रेलवे क्लर्क भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 33 वर्ष तक रखी गई है इसमें आरक्षित वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

रेलवे क्लर्क भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं कक्षा उत्पन्न होना चाहिए इसके अलावा अभिव्यक्ति को कंप्यूटर का नॉलेज और टाइपिंग की जानकारी होनी चाहिए‌।

More Read.

Railway Recruitment 2023, RRC Vacancy Apply Online, Notification PDF

रेलवे क्लर्क भर्ती चयन प्रक्रिया 

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों का चाय लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा रेलवे द्वारा सभी पदों के लिए पहले कंप्यूटर बेस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा इसमें 15 गुना बच्चों को पास किया जाएगा इसके बाद में सीबीटी 2 का आयोजन किया जाएगा इसके पश्चात टाइपिंग टेस्ट और डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन होगा।

रेलवे क्लर्क भर्ती आवेदन प्रक्रिया 

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा जिसके लिए नीचे डायरेक्ट लिंक दिया गया है यहां पर क्लिक करने के पश्चात आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक कर देना है जैसे यहां पर क्लिक करोगे तो आपके सामने आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले आपको नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना है इसके लिए नोटिफिकेशन पर क्लिक करना है जैसे ही आप यहां क्लिक करेंगे तो आपके सामने नोटिफिकेशन डाउनलोड हो जाएगा।

RRB Clark Online Apply 

ऑनलाइन आवेदन भरने की तिथि: 21 सितंबर से 20 अक्टूबर 2024 तक
आरआरबी एनटीपीसी ऑनलाइन फॉर्म लिंक: Click Here
आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2024 नोटिफिकेशन: यहाँ से डाउनलोड करे

Maruresults
MARU RESULTS APK
Download Now


New Date Indian Army Bharti Melo Devbhumi Dwarka 2020-21JOIN US ON WHATSAPPJoinHere