Maruresults.blogspot.com

एलन मस्क की संपत्ति लगातार गिर रही है। उनके नेट वर्थ में इतनी गिरावट आ गई है कि उनके पास रेंट चुकाने तक की दिक्कत आ रही है। ट्विटर के ऑफिस का किराया नहीं चुकाने के कारण मकान मालिक ने उके खिलाफ कानूनी शिकायत दर्ज करवाई है। 200 बिलियन संपत्ति गंवाने के बाद एलन मस्क अपने पुराने दिनों को याद कर रहे हैं।




कभी दुनिया के नंबर 1 रईस कहलाने वाले एलन मस्क (Elon Musk) फिसलते ही जा रहे हैं। एलन मस्क इतना फिसल गए हैं कि अब वो अपने पुराने दिनों को याद कर रहे हैं। दुनिया के पहले शख्स जिसने 200 बिलियन डॉलर की संपत्ति गंवा दी, का खिताब जीतने वाले एलन मस्क पुराने दिनों को याद कर भावुक हो गए हैं। ट्विटर (Twitter) खरीदने के बाद से लगातार गिर रहे एलन मस्क उस वक्त को याद कर रहें हैं, जब उन्हें 'पर्सन ऑफ द ईयर' का खिताब मिला। 

इमोशनल हुए मस्क

एलन मस्क की संपत्ति लगातार गिरती जा रही है। सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर (Twitter) की कमान संभालने के बाद से उन्हें झटके पर झटका लगा रहा है। ट्विटर में एक के बाद एक बदलाव करने के बाद मस्क ने कर्मचारियों को मिलने वाली सुविधाओं में कटौती कर दी। खर्च को कम करने में जुटे मस्क ने ट्विटर में न केवल छंटनी की बल्कि उन्होंने डेटा सेंटर, किचन सर्विस, सिक्योरिटी जैसी सर्विस को बंद कर दिया। अब वो अपने पुराने दिनों को याद कर रहे हैं। 

12 महीने पहले मिला था खिताब 

दरअसल साल 2021 में एलन मस्क को टाइम मैगजीन ने पर्सन ऑफ द ईयर का खिताब दिया था। प्रतिभाशाली, दूरदर्शी, उद्योगपति, शोमैन कहते हुए उन्हें साल 2021 के लिए पर्सन ऑफ द ईयर बनाया गया था। मस्क अपने इस खिताब को याद कर रहे हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि 12 महीने पहले मैं पर्सन ऑफ द ईयर था। इसके बारे में टाइम मैगजीन ने लिखा वो व्यक्ति जो पृथ्वी के बारे में सोचता हैं, मंगल ग्रह पर जाता है और इलेक्ट्रॉनिक कार बेचता है, अब वो व्यक्ति 200 बिलियन की अपनी संपत्ति गंवाकर अपने नाम बदनाम रिकॉर्ड बना चुका है। 

कितनी रह गई संपत्ति

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स पर गौर करें तो टेस्ला (Tesla) के शेयरों में लगातार आ रही गिरावट के कारण मस्क की संपत्ति 340 अरब डॉलर से गिरकर 137 अरब डॉलर के करीब रह गई है। मस्क की संपत्ति में इतनी गिरावट हो चुकी हैं कि उन्होंने ट्विटर के ऑफिस का किराया तक नहीं भरा है। ट्विटर के प्राइवेज जेट का भी रेंट बाकी है। जिसके कारण अब वो कानूनी मामलों में फंसते जा रहे हैं। 

Maruresults
MARU RESULTS APK
Download Now



New Date Indian Army Bharti Melo Devbhumi Dwarka 2020-21JOIN US ON WHATSAPPJoin Now