Maruresults.blogspot.com

Modi Government News: बजट 2022-23 में कई तरह की घोषणाएं की थी. इनकम टैक्स (Income Tax) से लेकर मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर तक सभी के लिए बड़े ऐलान और वादे हुए थे. फिलहाल केद्र सरकार (Central Governemnt) ने पिछले साल के बजट में किए गए अपने वादों को पूरा कर दिया है.



Income Tax: मोदी सरकार (Modi Government) ने बजट 2022-23 में कई तरह की घोषणाएं की थी. इनकम टैक्स (Income Tax) से लेकर मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर तक सभी के लिए बड़े ऐलान और वादे हुए थे. फिलहाल केद्र सरकार (Central Governemnt) ने पिछले साल के बजट में किए गए अपने वादों को पूरा कर दिया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (FM Nirmala Sitharaman) ने इस बारे में जानकारी दी है. 

MyGovIndia ने किया ट्वीट 
MyGovIndia ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि 'मेक इन इंडिया' से 'आत्मनिर्भर भारत' अभियान को मजबूती मिली है. टैक्स लाभ के लिए मैन्युफैक्चरिंग शुरू करने की अंतिम तिथि एक वर्ष बढ़ाकर 31 मार्च 2024 कर दी गई.आत्मनिर्भर भारत' की दिशा में इस पहल से भारतीय अर्थव्यवस्था के विकास को मिली गति.

वित्त मंत्री ने की थी घोषणा
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट 2022-23 में घोषणा की थी कि टैक्स लाभ के लिए निर्माण इकाइयों के लिए मैन्युफैक्चरिंग शुरू करने की समय सीमा बढ़ाई जाएगी. फिलहाल मोदी सरकार ने जो कहा था, कर दिखाया... मेक इन इंडिया को प्रोत्साहन दिया जा रहा है.


अब तक की प्रगति
टैक्स लाभ के लिए मैन्युफैक्चरिंग शुरू करने की आखिरी तारीख को 1 साल के लिए बढ़ा दिया गया है. अब इसकी आखिरी तारीख 31 मार्च 2024 कर दी गई है. आयकर अधिनियम नागरिकों की इनकम पर टैक्स के लिए प्रावधान करने के साथ ही कई रियायत और छूट भी प्रदान करता है. इन रियायतों और छूट से टैक्स भरने वाले लोगों को काफी राहत भी हासिल होती है. इसी को ध्यान में रखते हुए मोदी सरकार की ओर से साल 2018 के बजट में एक अहम फैसला लिया गया था.

Maruresults
MARU RESULTS APK
Download Now



New Date Indian Army Bharti Melo Devbhumi Dwarka 2020-21JOIN US ON WHATSAPPJoin Now